Home Apps / Whatsapp

Whatsapp Ko Hack Hone Se Kaise Bachaye : दोस्तों आज मैं आपको अपने Whatsapp अकाउंट को हैक होने से बचाने के लिए आपको बेस्ट tips बताऊंगा जिसकी मदद से आप अपने whatsapp अकाउंट को ज्यादा secure कर पाएंगे। और कोई भी आपका whatsapp अकाउंट हैक नहीं कर पायेगा। जैसा कि हम जानते है कि Facebook के बाद दूसरा सबसे बड़ा social network Whatsapp ही है। आज के टाइम में लगभग सभी लोग Whatsapp का यूज़ करते है। Whatsapp app 2009 में लॉन्च किया गया था। अब तो whatsapp को फेसबुक ने खरीद लिया है और इसको फेसबुक भी चलाता है। whatsapp में समय समय पर नए नए security फीचर्स add किये गए लेकिन फिर भी यह हैक हो सकता है। इस लिए आज मैं  10 Best Secuirty Tips बताऊंगा जिसे आप follow करके अपने whatsapp अकाउंट को हैक होने से बचा सकते है। तो चलिए जान लेते है कि Whatsapp ko hack hone se kaise bachaye.

Whatsapp Ko Hack Hone Se Kaise Bachaye - 10 Best Secuirty Tips


 Whatsapp Ko Hack Hone Se Kaise Bachaye - 10 Best Secuirty Tips :


मैं आपको नीचे whatsapp अकाउंट को हैक होने से बचाने क लिए important टिप्स बता रहा हूँ। ध्यान से पढ़े और फॉलो करे।


Tips 1. जिसे आप नहीं जानते मतलब अनजान व्यक्ति को कभी भी अपना मोबाइल नहीं दे क्योकि वह आपके मोबाइल का गलत इस्तेमाल कर सकता है।


Tips 2. अगर आपको कोई अनजान व्यक्ति कोई फाइल या link भेजता है तो उसे ओपन ना करे। 

Tips 3. इंटरनेट पर Whatsapp के जैसी बहुत सी fake app होती है उन्हें डाउनलोड ना करे क्योकि ये apps आपके पर्सनल डाटा को चुरा लेती है और  इससे आपके अकाउंट की secuirty को खतरा हो सकता है। इसलिए आप प्ले स्टोर से whatsapp की ऑफिसियल app ही डाउनलोड करे।

Tips 4. अगर आप Whatsapp Web का इस्तेमाल करते है तो आप अपने whatsapp अकाउंट को whatsapp web में logout करना ना भूले।

Tips 5. सबसे बेस्ट टिप्स : जब भी आपके फ़ोन में Whatsapp का अपडेट आये तो आप उसे update कर ले क्योकि update करने से secuirty फीचर भी अपडेट हो जाता है। और हैक होने का खतरा नहीं बना रहता। इसलिए आप अपने whatsapp को हमेशा अपडेट रखे।

Important Tips:

Tips 6. Whatsapp में auto file डाउनलोड का ऑप्शन आता है उसे आप ऑफ रखे।

Tips 7.  Whatsapp App को हमेशा Lock रखे। जिससे आपकी परमिशन के बिना आपके Whatsapp को कोई भी access नहीं कर पायेंगा।

Tips 8. जब भी आप Whatsapp यूज़ करे तो public wifi या फ्री wifi का यूज़ ना करे। इससे आपके whatsapp अकाउंट को खतरा हो सकता है।

Tips 9. जिस person को आप नहीं जानते उसे block कर दे। 

Tips 10. 2-Step वेरिफिकेशन enable करके भी आप अपने whatsapp अकाउंट को हैक होने से बचा सकते है।  

तो Friends इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने whatsapp अकाउंट को और भी सिक्योर कर सकते है।

दोस्तों  कैसा लगा आज का हमारा article "Whatsapp Ko Hack Hone Se Kaise Bachaye - 10 Best Secuirty Tips" हमे कमेंट करके जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना ना भूले। 

Thanks For Visit.

Relate link:

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

Thank You For Comment,

to Top