Home Apps / Make-Money

Whastapp से पैसे कैसे कमाए : हेलो दोस्तों कैसे हो आप अभी मैं उम्मीद करता हूँ अच्छे होंगे। क्या आप Whatsapp का यूज़ करते है अगर आपका जवाब है हाँ तो यह article आप लोगो के लिए है क्योकि मैं आज आपको whatsapp से पैसे कमाने के बेस्ट तरीको के बारे में बताऊंगा अगर आप whatsapp से पैसे कमाना चाहते है तो तो article को पूरा पढ़े।


Whatsapp से पैसे कैसे कमाए ? 3 सबसे बेस्ट तरीके जाने हिंदी में

















Friends आज के टाइम में सभी के पास स्मार्टफोन है और सभी लोग whastapp यूज़ करते है लेकिन उनको whatsapp के बारे में इतना ही पता होता है कि हम whatsapp से Chat कर सकते है और अपने दोस्तों के साथ वीडियो, फोटोज शेयर कर सकते है। अब आप ये सोच रहे होंगे कि whatsapp हमे इसे यूज़ करने का पैसा देगा यह सोचना गलत है आपको whatsapp पैसे नहीं देगा इसके लिए आपको आज मैं कुछ अच्छे तरीके बताऊंगा जिससे आप whatsapp से अच्छी इनकम कर पाओगे। तो चलिए शुरू करते है।

Whatsapp से पैसे कैसे कमाये 


Friends whatsapp से direct तो पैसे नहीं कमा सकते है लेकिन आप whatsapp का अच्छे से इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते है वो आप पे depend करता है कि आप कितना work करते है। नीचे मैं आपको whatsapp से पैसे कमाने के तरीके और whatsapp से पैसे कमाने के लिए क्या क्या चाहिए उसके बारे में बताऊंगा।

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए क्या चाहिए 

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए 3 चीज़े चाहिए जो इस प्रकार है 
  • स्मार्टफोन 
  • इंटरनेट कनेक्शन 
  • व्हाट्सप्प 

Whatsapp से पैसे कमाने के तरीकें 

Whatsapp से पैसे कमाने के बहुत से तरीकें है लेकिन मैं आपको 3 सबसे बेस्ट तरीकें बताऊंगा जो इस प्रकार है
  • Affiliate Marketing से 
  • Link Shorten Website से 
  • PPD Networks के माध्यम से

#1 Affiliate Marketing

दोस्तों Affiliate Marketing सबसे बेस्ट तरीका है whatsapp से पैसे कमाने के लिए।  अगर आपको नहीं पता affiliate marketing के बारे में नहीं जानते तो आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते है।

यह article पढ़ने के बाद आप जान जाएंगे कि Affiliate marketing क्या होती है। और थोड़ी बहुत जानकारी मैं आपको दे देता हूँ एफिलिएट मार्केटिंग में आपको कंपनी के प्रोडक्ट्स को बेचना होगा उस प्रोडक्ट के बेचने से आपको कंपनी उसका कुछ कमीशन देती है। आज के टाइम में बहुत से लोग एफिलिएट मार्केटिंग से लाखो रुपये कमा रहे है।

बहुत से कंपनी है जो एफिलिएट प्रोग्राम चलाती है जिससे कोई भी व्यक्ति जुड़ कर प्रोडक्ट्स बेचकर पैसे Earn कर सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि इससे whatsapp से पैसे कैसे कमा सकते हैं। तो friends कनेक्शन है वो कैसे आईये जान लेते है। आप जिस एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ेंगे उसमे आपको हर एक प्रोडक्ट का लिंक दिया जाएगा उस लिंक को आप अपने whatsapp से जरिये whatsapp ग्रुप्स में शेयर करके पैसे कमा सकते है।

Best Affiliate Programs 


1.  Amazon 
2.  Flipkart 
3.  Snapdeal 

#2 Link Shorten Website से 

Friends whatsapp से पैसे कमाने का सबसे सरल और अच्छा तरीका है इसमें आपको किसी वेबसाइट या किसी वीडियो का लिंक होगा उसे आपको shorten वेबसाइट के माध्यम से short करना है उसके बाद आपको अपने whatsapp पर शेयर करना है जितने लोग आपकी लिंक  क्लिक करेंगे आपकी उतनी ही earning होगी। और अगर आपके लिंक पर इंडिया से बाहर कंट्री में क्लिक होते है तो आपको इसके per क्लिक ज्यादा रुपये मिलेँगे।

Best Url Shortner Website

1. Shorte.st
2. Linkshrink.net
3. Adf.ly
4. Linkbucks.com

तो friends आप इन website पर अकाउंट create करके link को short करके अच्छी इनकम कर सकते हो। 

#3 PPD Networks के माध्यम से

क्या आपने PPD Networks के बारे में जानते है अगर नहीं जानते तो मैं आपको PPD Networks के बारे में बता देता हूँ।  दोस्तों PPD का मतलब होता है Pay Per Download होता है। यह एक ऐसा नेटवर्क है जो आपको किसी file के download होने के पैसे देता है। इसके लिए आपको फाइल्स ( Videos, Image, Songs etc) इनकी वेबसाइट पर अपलोड करनी गोटी है और फिर जितने डाउनलोड होते है उसके हिसाब से आपको पैसा मिलता है।   
मैं आपको कुछ PPD Website के नाम बता रहा हूँ। 

Best PPD Networks (Pay Per Download)

1. Openload.co 
2. Filebucks
3. Uploads.to
4. Sharcash
5. Userscloud

आपको पता है कि ऐसे whatsapp यूज़ करके से आपको whatsapp पेमेंट देगा ऐसा कुछ नहीं है अगर आप whatsapp से पैसे कमाना चाहते हो तो इन तरीको को यूज़ करे आप अच्छी इनकम कर पायेंगे। 

तो फ्रेंड्स कैसा लगा आज का हमारा article "Whastapp से पैसे कैसे कमाए ? 3 सबसे बेस्ट तरीके जाने हिंदी में " कमेंट करके जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

Thanks For Visit.

Relate link:

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

Thank You For Comment,

to Top