Home Adsense

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी मैं उम्मीद करता हूँ अच्छे होंगे। आज का हमारा टॉपिक गूगल एडसेंस से रिलेटेड है। मैं आपको Google Adsense अकाउंट में Address Pin Verification कैसे करते है उसके बारे में बताऊंगा। Friends ऑनलाइन इनकम करने के लिए Blogging सबसे Best तरीका है इससे आप आसानी से थोड़ा बहुत work करके अच्छी इनकम generate कर सकते है।
Google Adsense Par Address (PIN) Verify Kaise Kare Full Guide In Hindi



जब हम Blog Website बना लेते है और अच्छे अच्छे articles publish करते है और इसके बाद अपने Blog website पर अच्छा traffic आना शुरू हो जाता है तो उसके बाद हम Google Adsense के लिए apply करते हैं और जब हमे Adsense का approval मिल जाता है और Google Adsense अकाउंट में 10 $ हो जाते है तो उसके बाद Google Adsense Team हमे Address Verification के लिए एक PIN भेजती है। जिस से adsense account में Pin लगा कर address को verify किया जाता है। मैं आपको पूरी process step by step बताऊंगा इसलिए इस article को last तक read करे।

Google Adsense World की सबसे Best Advertising Company है। हर ब्लॉगर का सपना होता है कि वह वेबसाइट बनाकर adsense से इनकम करे। india में बहुत से लोग वेबसाइट बनाकर Adsense से अच्छी इनकम कर रहे है। अगर आप भी वेबसाइट बनाना चाहते है तो आप यह आर्टिकल पढ़ सकते है।

तो चलिए friends जान लेते है Google Adsense Par Address (PIN) Verify Kaise Kare Full Guide In Hindi.

Google Adsense Par Address (PIN) Verify Kaise Kare Full Guide In Hindi

दोस्तों जब आपके Google adsense अकाउंट में 10 $ या इस से अधिक हो जाते है तो आपको Google adsense team आपके दिए हुए address पर Pin send करता है यह Pin आपके address पर पहुँचने में 2 से 3 weak लग जाते है और अगर फिर भी आपके पास pin नहीं पहुँचता तो आप दुबारा से उसे pin के लिए apply कर सकते है। इस प्रकार आप 3 बार apply कर सकते है। 

अगर आपके पास pin आ चूका है तो simple steps से अपने adsense अकाउंट को वेरीफाई कर सकते है। तो आइये step by step अकाउंट वेरिफिकेशन कर लेते है। 

जब आपके Adsense अकाउंट में 10$ हो जाते है तो आपके Adsense अकाउंट में कुछ ऐसा notification show होगा "Your Payments are currently on hold because you have not verified your address."

Step 1. सबसे पहले Action बटन पर क्लिक करे। 

Google Adsense Par Address (PIN) Verify Kaise Kare Full Guide In Hindi

Step 2. इसके बाद आपके सामने एक पेज open होगा जो कुछ इस तरह दिखेगा। 

Google Adsense Par Address (PIN) Verify Kaise Kare Full Guide In Hindi

  • इसमें आप सबसे पहले आप PIN enter करे। 
  • और इसके बाद Submit PIN पर click कर दे। 
तो दोस्तों आप भी बड़ी आसानी से अपने google adsense account पर Address Pin verify कर सकते है।

तो friends कैसा लगा आज का हमारा आर्टिकल "Google Adsense Par Address (PIN) Verify Kaise Kare Full Guide In Hindi" कमेंट करके बताये और अगर आपके मन में इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई सवाल है तो आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है। 

Relate link:

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

Thank You For Comment,

to Top