Home Internet-Trick

नमस्कार दोस्तों Stillhelp Blog पर आपका हार्दिक स्वागत है आज हम जानेगे Facebook Se Video Download Kaise Kare फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल वेबसाइट है इस पर रोजाना लाखो-करोड़ों वीडियो अपलोड होते हैं फेसबुक पर हमें बहुत से ऐसे वीडियो मिल जाते हैं जो हमें काफी पसंद आते हैं हम उन्हें डाउनलोड करना चाहते हैं दूसरों के साथ शेयर करना चाहते हैं लेकिन हमें फेसबुक में ऐसा कोई ऑप्शन नहीं मिलता जिससे हम वीडियो डाउनलोड कर सके और उसे दुसरो के साथ शेयर कर सके।


Facebook Se Video Download Kaise Kare 2020


दोस्तों इसलिए आज मैं आपको ऐसा तरीका बताऊंगा जिससे आप फेसबुक से वीडियो डाउनलोड कर पाएंगे बड़ी आसानी से तो चलिए यह जान लेते हैं कि Facebook Se Video Download Kaise Kare.

Facebook Se Video Download Kaise Kare 

फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करना बहुत ही आसान है मैं आपको तीन ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा जिनसे आप बड़ी आसानी से Download facebook videos 1080p फेसबुक वीडियो डाउनलोड कर पाएंगे।

3 Facebook video download app

  • Vidmate
  • Snaptube
  • Vmate 

फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले इन तीनो एप्लीकेशन में से एक ऐप डाउनलोड करना होगा और उसे अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना होगा।

मैं आपको Snaptube Se Video Download Kaise Kare के बारे में बताऊंगा। इन तीनो apps में एक जैसा ही तरीका रहेगा और तीनो बहुत ही अच्छे app है Facebook Video Download करने के लिए।

Facebook Se Video Download Kaise Kare Step By Step

Facebook Se Video Download Kaise Kare 2020
Facebook Se Video Download Kaise Kare
  1. फेसबुक से वीडियो के यूआरएल को कॉपी कर ले।
  2. उसके बाद Vidmate में जाये। 
  3. ऊपर ही आपको Url का ऑप्शन मिलेगा उसमें Paste कर दे। 
  4. यूआरएल ओपन हो जाने के बाद में आपके सामने वीडियो डाउनलोड का ऑप्शन आ जाएगा। 
  5. उसमें आप जिस क्वालिटी में Facebook Video Download करना चाहते हैं वह क्वालिटी सेलेक्ट कर ले और उसके बाद डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक कर दें। 
  6. डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपसे डाउनलोड लोकेशन मांगेगा उसमें आप अपने फोल्डर को सेलेक्ट कर ले।
  7. इसके बाद Facebook Video Download होना शुरू हो जायेगी।

इस प्रकार आप फेसबुक से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों बहुत से लोग ऐसे है जो अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में Facebook Video Download करना चाहते है तो वो कैसे करे तो चलिए जान लेते है, कंप्यूटर में फेसबुक से वीडियो डाउनलोड कैसे करें,


How to download video from facebook to computer


Facebook Se Video Download Kaise Kare 2020
Facebook Se Video Download Kaise Kare 
  1. सबसे पहले अपना Facebook account Login कर ले। 
  2. जो वीडियो आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसका URL कॉपी करो यूआरएल कॉपी करने के बाद आपको नए टैब में जाना है। 
  3.  नए टैब में आप www.fbdown.net वेबसाइट पर जाएं। 
  4. इस वेबसाइट पर जाने के बाद आप फेसबुक वाले वीडियो के यूआरएल को वहां पेस्ट कर दें डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करें उसके अब आपके सामने वीडियोस की क्वालिटी आ जाएंगी आप जिस क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं वहां से क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।
इन दोनों तरीकों से आप फेसबुक से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं दोस्तों मैं आशा करता हूं कि यह दोनों तरीके आपको बहुत अच्छे लगे होंगे अगर आपको यह आर्टिकल Facebook Se Video Download Kaise Kare  अच्छा लगा तो कमेंट करके हमें बताएं और अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम पर शेयर जरूर करें।


Thanks For Visit. 

Relate link:

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

Thank You For Comment,

to Top