Home Mobile / Tech-News

Samsung Galaxy Z Fold 2 फोन में 5 कैमरे | जानें कीमत और फीचर्स

        सैमसंग (Samsung) ने अपने Galaxy Unpacked 2020 Part 2 Event (इवेंट) में Samsung Galaxy Z Fold 2 को लॉन्च किया है। यह कंपनी की ओर से  एक  New Foldable Smartphone (नया फोल्डेबल फोन) है। 
यह Series (सीरीज) में तीसरा फोन है जो पिछले साल Galaxy Fold के साथ शुरू हुई थी। Galaxy Z Fold 2, Galaxy Fold और इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Galaxy Z Flip के मुकाबले कई सारे Upgrade (अपग्रेड हैं)।  SmartPhone में Big Screen ( ज्यादा बड़ी) और Flexible Display (फ्लैक्सिबल डिस्प्ले) है जो  Double Fold (फोल्ड) हो जाती है. यह Ultra Thin Glass (अल्ट्रा थिन ग्लास) मतलब बहुत ही ज्यादा पतला ग्लास रहता है, और (UTG) प्रोटेक्शन के साथ भी आता है.


Samsung Galaxy Z Fold 2 लॉन्च, फोन में 5 कैमरे; जानें कीमत और फीचर्स


Samsung Galaxy Z Fold 2 लॉन्च, फोन में 5 कैमरे; जानें कीमत और फीचर्स


Price (कीमत)

    Samsung Galaxy Z Fold 2 की कीमत Base Variant (बेस वेरिएंट) के लिए 1,999 डॉलर (लगभग 1,48,300 रुपये) रखी गई है। यह अमेरिकी बाजार के लिए है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.


Camera (कैमरा)

Samsung Galaxy Z Fold 2 में Triple Rear Camera ( ट्रिपल रियर कैमरा) सेटअप मौजूद है। इसमें 12 MP (मेगापिक्सल) का कैमरा f/1.8 Ultra Wide Angle Lens (अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस) के साथ, 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.2 Wide Angle Lens (वाइड एंगल लेंस) और तीसरा भी 12MP का कैमरा f/2.4 Telephoto (टेलिफोटो) लेंस के साथ दिया गया है। यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 960 fps(frame per second) पर Slow Motion (स्लो मोशन) वीडियो को भी सपोर्ट करता है.


Samsung Galaxy Z Fold 2 फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए Outer Display (आउटर डिस्प्ले) पर 10 MP और 10 मेगापिक्सल का Front Camera (सामने का कैमरा) है, और Inner Display ( इनर डिस्प्ले) पर भी एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसे फोल्ड नहीं होने पर भी सेल्फी ली जा सकेगी।


Oppo F17 ,  Oppo F17 Pro की रिलीज डेट और स्पेसिफिकेशन फीचर के साथ है

Huawei Mate 30 pro  Smartphone का नया वेरिएंट TENAA पर स्पॉट किया गया है !


Specification (स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स)

Samsung Galaxy Z Fold 2 में Android 10 OS (ऑपरेटिंग सिस्टम) के साथ One UI 2.5 मौजूद है। 

इसमें 7.6 inch का Full HD + (फुल एचडी प्लस) फोल्डेबल स्क्रीन है और साथ ही साथ, Dynamic AMOLED Infinity O Display (इनफिनिटी ओ डिस्प्ले) 120Hz रिफ्रेश रेट की साथ है, और 22.5:18 Aspect Ratio के साथ दिया गया है। इसके साथ कवर पर 6.2 inch का Super AMOLED Infinity Flex Display (इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले) 816×2,260 पिक्सल रेजोल्यूशन और 25:9 Ratio के साथ है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 फोन में Octa-Core Qualcomm Snapdragon (ऑक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन) 865+ SoC(System on Chip) Processor (प्रोसेसर) के साथ 12GB की RAM है। 

फोन में 256GB का स्टोरेज है जिसे Micro SD(Standard Disk) Card की मदद से नहीं बढ़ाया जा सकता है।


Connectivity (कनेक्टिविटी) के लिए फोन में :-

5G, 4G LTE 

Wifi 6 

Bluetooth v5.0, 

GPS/ A-GPS 

UWB (अल्ट्रा वाइड बैंड) 

USB Type - C Port (यूएसबी टाइप सी पोर्ट) मौजूद है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 में Fingerprint Sensor (फिंगरप्रिंट सेंसर) भी दिया गया है। 

फोन में AKG द्वारा Stereo Speakers (स्टीरियो स्पीकर्स) Dolby Atmos सपोर्ट के साथ हैं।


Samsung Galaxy Z Fold 2 में 4,500mAh की बैटरी है जो Fast Charging (फास्ट चार्जिंग), Wireless Charging (वायरलेस चार्जिंग) और Wireless Powershare (वायरलेस पावरशेयर) को सपोर्ट करता है।

Relate link:

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

Thank You For Comment,

to Top